सिर्फ एक फोटोशूट ने बदल डाली अक्षय कुमार की जिंदगी, जानिए खिलाडी की बचपन से लेकर अबतक की सफल कहानी..

सिर्फ एक फोटोशूट ने बदल डाली अक्षय कुमार की जिंदगी, जानिए खिलाडी की बचपन से लेकर अबतक की सफल कहानी..

आप तो जानते ही होंगे की बॉलीवुड के अभिनेता अक्षय कुमार को खिलाड़ियों का खिलाड़ी कहा जाता है। उनका असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। अक्षय कुमार ने बॉलीवुड की 125 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है उन्हे 2 बार फिल्म फेयर अवार्ड भी मिल चुका है।

 

बता दे की अक्षय कुमार सबसे ज्यादा अपनी लाइफ स्टाइल और डेली रूटीन के लिए जाने जाते है। वही वे फिट बॉडी और मार्शल आर्ट में भी पारंगत है। अभिनेता अक्षय कुमार ज्यादातर फिल्मों में खुद ही स्टंट किया करते है। सबसे फिट अभिनेताओं में से एक अक्षय कुमार ने बारे में आज हम आपको उनकी निजी जानकारियों के बारे में बताने जा रहे है।

 

कहां हुआ है अक्षय कुमार का जन्म?

आपको बता दे की बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार का जन्म पंजाब राज्य के अमृतसर में हुआ था। इनके पिता के नाम हरिओम भाटिया है। वह मिलिट्री ऑफिसर थे। अक्षय कुमार की माता के नाम अरुण भाटिया है। उनकी एक बहन भी है, जिनका नाम अलका भाटिया है।

 

कहां हुई है अक्षय कुमार की पढ़ाई?

आप को बता दे की अक्षय कुमार ने अपनी शुरुआती पढ़ाई डॉन बोस्को स्कूल से की है। इसके बाद की पढ़ाई उन्होंने मुंबई आकर गुरु नानक खालसा कॉलेज से पूरी की है।

 

जो हम उनके मार्शल आर्ट की डिग्री के बारे में बात करे तो वह भारत में ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हासिल कर चुके है। इसके लिए उन्होंने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग थाइलैंड के बैंकॉक शहर से ली है। बैंकॉक से भारत लौटने के बाद उनका एक फोटोशूट वायरल हुआ था। उससे देखने के बाद उन्हें बॉलीवुड फिल्म दीदार में एक्टिंग करने का मौका मिला।

 

किससे हुई अक्षय कुमार की शादी?

अगर जो हम अक्षय कुमार के पर्सनल लाइफ की बात करे तो अक्षय कुमार ने बॉलीवुड एक्टर राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना से शादी की है। ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार के दो बच्चे है। उनके बेटे का नाम आरव भाटिया है और बेटी का नाम नितारा भाटिया है।

कब हुई थी अक्षय और ट्विंकल की शादी?

आपको बता दे की अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की शादी 17 जनवरी 2001 को हुई थी। पहले अक्षय कुमार ट्विंकल खन्ना से शादी करना नहीं चाहते थे। लेकिन ट्विंकल खन्ना की मां डिंपल कपाड़िया के दबाव में आकर उन्होंने शादी की।

 

ट्विंकल खन्ना के जिंदगी में आने के बाद अक्षय कुमार ने अपनी प्लेबॉय इमेज छोड़कर सादगी से जीना शुरू किया। आज वे अपने परिवार से खुशहाल जिंदगी जी रहे है।

अक्षय कुमार का करियर

अगर जो हम अक्षय कुमार के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने लीड रोल फिल्म सौगंध से डेब्यू किया था।

 

शुरुआती फिल्मों से अक्षय कुमार को दर्शकों का कोई खास रिस्पॉन्स नही मिला। लेकिन खिलाड़ी सीरीज की फिल्में करने के बाद उन्हें बॉलीवुड का खिलाड़ी कहा जाने लगा।

navneet