पति-पत्नि के बीच इस तरह बढ़ा शकते हो प्यार, लाइफटाइम रहोंगे बेहद खुश…

पति-पत्नि के बीच इस तरह बढ़ा शकते हो प्यार, लाइफटाइम रहोंगे बेहद खुश…

नमस्कार दोस्तो आजके लेख में आपका बहोत बहोत स्वागत है दोस्तो आजके इस लेख में आपको पति पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाय रखने के लिए क्या करना चाहिए उसके बारे में बताऊंगा दोस्तोशादी के बाद पुरुष अक्सर अपनी पत्नी से ज्यादा प्यार का इजहार नहीं कर पाते जिसकी वजह से रिलेशनशिप पर असर पड़ता है ओर दोस्तो फिर आखिर बात तलाक तक पहोंच जाती है।

दोस्तो लव मैरिज हो या अरेंज अक्सर शादी के बाद कुछ दिनों तक प्यार और मोहब्बत की बातें होती हैं इसके बाद ज्यादातर पति-पत्नियों लोगों का फोक्स जिम्मेदारी निभाने पर चला जाता है सादी के बाद हसबंन कि एक ओर जिमेदारी बढ़ जाती है क्योंकि सादी के पत्नी की सारी जरूरतों का भी ध्यान रखना पड़ता है हालांकि ये भी अहम है लेकिन दोस्तो आपस में प्यार भी रहना जरूरी होता है।

दोस्तो पत्नी को सिर्फ गुलाब देकर हम प्यार का इजहार करते हैं क्योंकि इस फूल के जरिए आप अपने पार्टनर को इम्प्रेस करने की कोशिश करते हैं ये तरीका अकसर काम कर जाता है लेकिन रिश्ते को लंबे वक्त तक बनाए रखने के लिए काफी नही होता है दोस्तो यहाँ में हसबंन को क्या कदम उठाना चाहिए उसके बारे में कूच बताता हूं जिससे पति पत्नी का रिश्ता कभी ना टूटे।

दोस्तो रसोई के काम को महिलाओं को सौंप दिया जाता है लेकिन दोस्तो आप समझदारी दिखाते हुए किचन के कामों में वाइफ का साथ निभाएं इससे न सिर्फ पत्नी को काम करने में आसानी होगी बल्कि आपका रिश्ते में भी मजबूती आएगी दोस्तो आजमाकर देख लीजियेगा की आप रसोईके काम में हाथ बताएंगे तो आपकी वाइफ बहोत ही खुश हो जाएगी।

दोस्तो हम अक्सर वाइफ के कुर्बानियों को टेक फॉर ग्रांटेड ले लेते हैं वो अपने माता-पिता को छोड़कर पूरी जिंदगी आपका साथ निभाती हैं इसलिए अगर लाइफ पार्टनर के हर फेवर पर शुक्रिया कहना जरूरी है इससे उन्हें अपनी अहमियत पर गर्व होगा दोस्तो वाइफ आपके लिए सबकुच करती है तो आपको उनको कभी कभी सुक्रिया कहना तो बनता है।

दोस्तो हमेशा ऑफिस से थककर घर आने पर अक्सर पुरुषों को रेस्ट लेने का दिल करता है लेकिन दोस्तो आप ऑफिश का काम करते तो वाइफ भी गर का सारा काम पूरा दिन करती है इसलिए दोस्तो थोड़ी देर आराम करने के बाद आप अपनी वाइफ के साथ घर के कामों में हाथ बटाये और फिर साथ मे आराम कीजिये इससे पत्नी को इस बात का अहसास होगा कि आप उनकी कितनी केयर करते हैं।

दोस्तो कभी कभी क्या होता है कि शादी के बाद पति से जाने अनजाने में ऐसी गलतियां हो जाती हैं जिससे पत्नी को दुख होता है और रिश्ते में दूरी आ जाती है बेहतर है कि पति सॉरी बोलकर मामले को रफा दफा कर दे इससे पत्नी को ये महसूस होगा कि आप रिश्ते को बरकरार रखने में कितनी मेहनत कर रहे हैं और आप दोनों के बीज में बहोत सारा प्यार बढ़ेगा।

seema