रणजी ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ ने रचा इतिहास, तिहरा शतक ठोककर मचाई सनसनी, तोड डाले ये बडे रिकॉर्ड्स!!

रणजी ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ ने रचा इतिहास, तिहरा शतक ठोककर मचाई सनसनी, तोड डाले ये बडे रिकॉर्ड्स!!

बता दें कि पृथ्वी शॉ इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे है। इसके बावजूद पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी में मंगलवार के दिन धमाकेदार प्रदर्शन किया। पृथ्वी शॉ ने मुंबई की और से खेलते हुए असम के खिलाफ ग्रुप-बी में तूफानी तिहरा शतक ठोक दिया।

पृथ्वी शॉ ने खेल के दूसरे दिन पहले सेशन में करीब 326 गेंदो का सामना करते हुए ये ट्रिपल सेंचुरी पूरी की। घरेलू क्रिकेट में पृथ्वी शॉ का ये व्यक्तिगत सर्वाधिक स्कॉर है।

पृथ्वी शॉ को पारी में मिला अजिंक्य रहाणे का भरपूर साथ

पृथ्वी शॉ ने अपनी पारी के दौरान 43 चौके और 2 छक्के भी लगाए। इस दौरान उन्हें भारत के अनुभवी बल्लेबाजों में से एक अजिंक्य रहाणे का भरपूर साथ मिला। रहाणे 73 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

पृथ्वी शॉ ने अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई 2021 में अपना पिछला टी20 मैच श्रीलंका के विरुद्ध खेला था। जिसके बाद से पृथ्वी शॉ करीब 18 महीने से भारतीय टीम में नहीं चुना गया है। पृथ्वी की बदौलत मुंबई ने पहले दिन दो विकेट खोकर 397 रन बनाए।

पृथ्वी ने मुशीर खान के साथ पहले विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी की। मुशीर ने 72 गेंदो में 42 रन बनाए। इसके बाद पृथ्वी ने अरमान जाफर के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रन जोडे। अरमान 48 गेंद पर 27 रन बनाकर पेवेलियन लौटे।

पृथ्वी-रहाणे के बीच हुई 200 रन की साझेदारी

बता दें कि 197 रन पर दो विकेट जाने के बाद पृथ्वी शॉ कप्तान अजिंक्य रहाणे का भरपूर साथ मिला। दोनों ने मिलकर टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 200 रन जोडे। रहाणे 73 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

मुंबई की टीम ने दिया 500 रन से ज्यादा का लक्ष्य

पृथ्वी शॉ की इस दमदार पारी के दम पर मुंबई की टीम दूसरे दिन असम के खिलाफ एक बडे स्कॉर की और बढ रही है। मुंबई के केवल 2 विकेट गिरे है और उसने 500 से ज्यादा रन बना लिए। मुंबई की नजर असम के खिलाफ बोनस प्वाइंट हासिल करने पर है। उसे सौराष्ट्र के खिलाफ हार का सामना करना पडा था।

navneet