सांस रोक देने वाले मुकाबले में ऋचा-मंधाना ने जीता दिल, सुपर ओवर में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हराया

सांस रोक देने वाले मुकाबले में ऋचा-मंधाना ने जीता दिल, सुपर ओवर में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हराया

स्मृति मंधाना: डीवाई पाटिल स्टेडियम में इंडियन वूमेन और ऑस्ट्रेलियन वोमेन के बीच एक रोमांचक सुपरओवर मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को 4 रन से मात दी। इस साल ऑस्ट्रेलिया वोमेन की ये अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहली हार थी। इसी जीत के साथ भारत ने इस सीरीज में बराबरी कर ली हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर लगाए 187 रन

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी चुनी थी। भारतीय गेंदबाज आज भी केवल एक ऑस्ट्रेलियन विकेट ले पाए। भारत की तरफ से एक मात्र विकेट दीप्ति शर्मा ने लिया।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेथ मूनी और तहलिया मेगराथ ने अर्धशतक लगाए। जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 187 रन का विशाल लक्ष्य लगा दिया। आज तक टी 20I ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोई भी टीम इतना बड़ा रन चेस नहीं कर पाई थी। लग रहा था ऑस्ट्लिया ये मैच भी आसानी से जीत जाएगी।

स्मृति मंधाना ने खेली अर्धशतकीय पारी, रिचा घोष ने भी दिखाया दमखम

पर भारतीय शेरनियों ने बल्लेबाजी का ऐसा प्रदर्शन किया की हर कोई भौंचक्का रह गया। पहले तो भारतीय क्रिकेट स्टार स्मृति ने 49 गेंदों पर 79 रन बना कर टीम को मजबूत स्तिथि पर ला दिया। पर अंत के ओवरों में हीथर ग्राहम ने तीन विकेट ले कर ऑस्ट्रेलिया की फिर वापसी करवा दी।

अंतिम ओवर में भारत को जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी। रिचा घोष और देविका वेदया ने 15 रन जोड़ मैच सुपरओवर तक ला दिया। रिचा घोष ने 13 गेंदों पर 26 रन बना कर गजब का कैमियो खेला।

सुपरओवर में एक बार फिर स्मृति मांधना शो, भारतीय टीम ने 4 रन से जीता मैच

जिसके बाद सुपरओवर में रिचा घोष के 2 गेंद पर 6 रन और स्मृति मांधना के 3 गेंदों पर 13 रन की बदौलत भारतीय टीम ने महिला क्रिकेट के इतिहास में सुपरओवर का सबसे बड़ा स्कोर (20) खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम सुपरओवर में केवल 16 रन बना पाई और भारत ने ये रोमांचक मैच 4 रन से अपने नाम किया।

maalaxmi