रोहित शर्मा का बचपन बीता दादा-दादी की छाया में, पिता करते थे परिवहन कंपनी भंडार में नौकरी, आज रोहित शर्मा है करोडों की संपति के मालिक, कुछ ऐसा रहा रोहित शर्मा का सफर, जानिए…

रोहित शर्मा का बचपन बीता दादा-दादी की छाया में, पिता करते थे परिवहन कंपनी भंडार में नौकरी, आज रोहित शर्मा है करोडों की संपति के मालिक, कुछ ऐसा रहा रोहित शर्मा का सफर, जानिए…

आप को बता दें कि भारतीय कैप्टन रोहित शर्मा ने काफी सारी चुनौतियों का सामना किया है। उनके घर के आर्थिक हालात काफी खराब थे। रोहित शर्मा अपने जीवन में दादा-दादी की छाया में पले थे। उन्हें बचपन से क्रिकेट खेलना काफी पसंद था। वे गली क्रिकेट खेलना खूब पसंद करते थे।

 

रोहित शर्मा का जीवन परिचय

आपको बता दें की रोहित का जन्म 30 अप्रैल 1987 को बंसोड़, नागपुर, महाराष्ट्र के मध्यबर्ती हिन्दू परिवार में हुआ था। रोहित शर्मा के पिता का नाम गुरुनाथ शर्मा है जो एक परिवहन कंपनी भंडार में नोकरी किया करते थे और उनकी माता नाम पूर्णिमा शर्मा है, जो की पेशे से गृहिणी है।

रोहित शर्मा का परिवार

रोहित शर्मा की निजी जिंदगी की बात करें तो हिटमैन के पिता एक परिवहन कंपनी भंडार में नोकरी किया करते थे और माता हाउस वाइफ है। रोहित शर्मा एक भाई भी है जिनका नाम विशाल शर्मा है।

 

हिटमैन ने 13 दिसंबर 2015 को रितिका सजदेह के साथ शादी के बंधन में बंधे थे। जो एक एक पेसे से खेल प्रबंधक है। जिनका उपनाम रिट्स है। रोहित और रितिका की एक प्यारी सी बेटी भी है जिनका नाम समीरा शर्मा है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा का डेब्यू

रोहित शर्मा ने 19 सितंबर 2007 को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में डेब्यू करने का मौका मिला था। इसके बाद हिटमैन को 20 सितंबर 2007 को आईसीसी विश्व टी20 टूर्नामेंट के लिए चुना गया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में 40 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन की बहुत ही लाजबाव पारी खेली।

 

इसके साथ ही आईसीसी विश्व टी20 टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित ने 16 गेंदों में 30 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। इतना भी नही रोहित शर्मा ने 6 नवंबर 2013 को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था।

 

रोहित शर्मा की बेटी का नाम क्या है?

आपको बता दें की रोहित शर्मा की एक ही बेटी है। जिनका नाम समीरा शर्मा है। जिनका जन्म 30 दिसंबर 2018 को हुआ था।

 

रोहित शर्मा की पत्नी क्या करती है?

वैसे सभी के मन एक सवाल चलता रहता है की आखिर रोहित शर्मा की क्या काम करती है। ऐसे में जानकारी के मुताबिक़ आपको बता दें की रितिका सजदेह जो की पेशे से खेल प्रबंधक के रूप में कार्यरत है। जिनको कुतों के साथ बहुत ज्यादा लगाव है। जो रोहित शर्मा को प्यार से रो कहकर पुकारती है।

navneet