सलमान खान की हिरोइन(भाग्यश्री) 17 की उम्र में ही हो गयी थीं प्रेग्नेंट, पढें पूरी खबर

सलमान खान की हिरोइन(भाग्यश्री) 17 की उम्र में ही हो गयी थीं प्रेग्नेंट, पढें पूरी खबर

बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में बनती हैं। लेकिन इसमें से कुछ ऐसी होती है जिसे जितनी भी बार देख लो बोर नहीं होते हैं। ये बॉलीवुड की क्लासिक हिट फिल्में होती हैं। ऐसी ही एक फिल्म सूरज बड़जात्या ने 1989 में बनाई थी। इस फिल्म का नाम था ‘मैंने प्यार किया’। ये फिल्म अपने जमाने की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म थी। यह फिल्म आज भी जब टीवी पर आती है तो लोग इसे बड़े चाव से देखना पसंद करते हैं। ये वही फिल्म है जिससे सलमान खान ने बतौर लीड एक्टर बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट भाग्यश्री थी। ये भी उनकी बतौर लीड एक्ट्रेस डेब्यू फिल्म थी। फिल्म में भाग्यश्री ने सुमन का किरदार निभाया था।

हैरत की बात ये रही कि सलमान खान और भाग्यश्री दोनों की ये पहली फिल्म थी और ये ही सुपरहिट हो गई थी। इस फिल्म को दर्शकों का बहुत प्यार भी मिला। इस फिल्म ने सलमान और भाग्यश्री को भाग्यश्री रातों-रात फेमस कर दिया। फिल्म में दोनों की जोड़ी भी बहुत पसंद की गई। इस फिल्म से जुड़ा एक ऐसा किस्सा भी है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। इस फिल्म में सलमान के साथ एक सीन शूट करने से पहले भाग्यश्री रो पड़ी थी।

इस किस्से का जिक्र भाग्यश्री ने एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने बताया था कि फिल्म में एक सीन था जिसमें उन्हें सलमान खान को गले से लगाना था। हालांकि इस सीन की शूट को करने से पहले वह बहुत देर तक रोई थी। जब डायरेक्टर ने इसकी वजह पूछी तो उन्होंने बताया कि मैं एक रुढ़ीवादी परिवार से हूं।

मेरी फैमिली ने मुझे कभी चूड़ीदार से ज्यादा ड्रेस तक नहीं पहनने दी। ऐसे में जब उन्होंने गले लगने वाले सीन की स्क्रिप्ट पड़ी और उसे शूट करने का समय आया तो घबराकर रोने लगी। हालांकि बाद में सभी लोगों ने उन्हें हिम्मत और दिलासा दिया और उन्होंने वह सीन कर लिया। इस फिल्म में लोगों को सलमान और भाग्यश्री की कैमिस्ट्री बड़ी पसंद आई थी। दिलचस्प बात ये है कि फिल्म रिलीज होने के इतने सालों बाद भी सलमान और भाग्यश्री आपस में बहुत अच्छे दोस्त हैं। हालांकि सलमान के साथ उनका रिश्ता हमेशा सिर्फ दोस्ती तक ही सीमित रहा। उनका प्यार हिमालय दासनी थे। भाग्यश्री ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म शूटिंग के दौरान ही उन्हें डेट करने लगी थी। इसका खुलासा भी उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था।

भाग्यश्री ने बताया था कि फिल्म में मेरा किरदार सुमन जिस तरह की समस्याओं से जूझ रहा था, रियल लाइफ में भी मेरे साथ वही हो रहा था। मुझे हिमालय दासनी से प्यार था। लेकिन जब घरवालों को इस बात की भनक लगी तो वे नाराज हो गए। वे नहीं चाहते थे कि मैं हिमालय से मिलूँ। ऐसे में भाग्यश्री ने घर से भागकर हिमालय दसानी से 1989 में शादी कर ली। इसके बाद वह सिर्फ 17 वर्ष की उम्र में ही प्रेग्नेंट हो गई थी। इस शादी से उन्हें एक बेटा अभिमन्यु हुआ। इस शादी के बाद उनका फिल्मी करियर कोई खास नहीं चला। भाग्यश्री की एक बेटी भी है जिसका नाम अवन्तिका है।

admin