सिर्फ 19 साल की उम्र में इस वजह से शहनाज ने छोड दिया था धर, कुछ इस तरह बयां किया अपने मुश्किल दिनों का दर्द।

सिर्फ 19 साल की उम्र में इस वजह से शहनाज ने छोड दिया था धर, कुछ इस तरह बयां किया अपने मुश्किल दिनों का दर्द।

टीवी दुनिया के सबसे पॉपुलर और विवादित शो ‘बिग बॉस-13’ के जरिए घर-घर में मशहूर हुई अभिनेत्री शहनाज गिल को आज भला कौन नहीं जानता।

शहनाज गिल इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस है जो हर किसी की चहेती है और लोग उनकी एक झलक देखने के लिए बेकरार रहते हैं। वही सिद्धार्थ शुक्ला से दोस्ती के बाद शहनाज गिल के करियर में चार चांद लग गए।

अब आलम यह है कि शहनाज गिल का रिश्ता बॉलीवुड इंडस्ट्री के दबंग कहे जाने वाले सुपरस्टार सलमान खान के साथ भी काफी अच्छा है। बता दे शहनाज को यहां तक पहुंचने में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।

हालाँकि उन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते पर इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। ऐसे में पहली बार शहनाज ने बताया कि उन्होंने घर से भाग कर अपने करियर की शुरुआत की थी। आइए जानते हैं शहनाज के पुराने दिनों के बारे में…

 

19 साल की उम्र में छोड़ा था घर

शहनाज गिल के मुताबिक जब वह 19 साल की थी तभी अपने घर से भाग गई थी और इन मुश्किल दिनों में वह पीजी में रहा करती थी। इन दिनों वह हर महीने 15 हजार की नौकरी किया करती थी। शहनाज को बचपन से ही एक्ट्रेस बनने की चाहत थी, ऐसे में उन्होंने पंजाबी फिल्मों में काम के लिए कई ऑडिशन दिए।

इस दौरान उन्होंने कई रिजेक्शन का भी सामना किया। हालांकि शहनाज ने हार नहीं मानी और वह पंजाबी फिल्मों में काम करने में कामयाब रही।

हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान शहनाज गिल ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए बताया कि, “मैं जब घर से भागकर चंडीगढ़ आ गई थी तो मेरे परिवार वाले मुझे कॉल करते थे। पर मैंने उन्हें ब्लॉक कर दिया था

 

और मैं खुद से यह कहती थी कि जब तक मैं अपनी लाइफ में कुछ बन नहीं जाऊंगी तो मैं उनसे बात नहीं करूंगी। आखिरकार मैंने खुद से जो वादा किया था वह पूरा किया और आज मैं भी अपनी अचीवमेंट्स पर गर्व करती हूं और मेरा परिवार भी।”

बिग बॉस से चमकी शहनाज की किस्मत

गौरतलब है कि, शहनाज गिल जब बिग बॉस 13 का हिस्सा बनी तो हर किसी की चहेती बन गई। यही वह शो है जहां से शहनाज को बड़ी सफलता हाथ लगी। वही सिद्धार्थ शुक्ला के साथ उनकी दोस्ती काफी मशहूर हुई।

इतना ही नहीं बल्कि शहनाज और सिद्धार्थ एक दूसरे के काफी करीब थे। शहनाज सिद्धार्थ से दूर रहना बिल्कुल पसंद नहीं करती थी लेकिन अचानक सिद्धार्थ शुक्ला के निधन से वह बुरी तरह टूट गई। हालांकि एक बार फिर शहनाज ने अपने करियर की शुरुआत की।

 

इस बीच वह ट्रोलिंग का शिकार भी हुई। ट्रोल होने पर शहनाज गिल ने कहा कि, “मुझे ऐसे लोगों से कतई फर्क नहीं पड़ता जो मुझे ट्रोल करते हैं क्योंकि मैं जानती हूं कि ऐसे लोग यूजलेस और इमोशनलेस हैं। मैं मानती हूं कि अगर आप दुनिया के आगे रोओगे तो लोग बोलेंगे सिम्पैथी पाना चाहती है।

फिर लोग आपको कमजोर समझेंगे और मैं कभी ऐसी नहीं दिखना चाहती थी। हालांकि मैंने कभी अपने इमोशंस को दबाया नहीं। मैंने उनसे खुद डील किया और मैं इससे एकदम कंफर्टेबल हूं।”

बता दें, अब शहनाज सलमान खान के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाली है। रिपोर्ट की मानें तो शहनाज जल्द ही सलमान के साथ फिल्म ‘कभी ईद कभी दिवाली’ में मुख्य किरदार में नजर आएंगी।

Prakash Mali