तीन हज़ार रुपये के लिए बच्चों को पढ़ाती थीं श्वेता बच्चन, अभिषेक से उधार लेकर चलाती थी खर्च, मां जया बच्चन पर लगाए आरोप।

तीन हज़ार रुपये के लिए बच्चों को पढ़ाती थीं श्वेता बच्चन, अभिषेक से उधार लेकर चलाती थी खर्च, मां जया बच्चन पर लगाए आरोप।

आप को बता दें कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की नातिन और श्वेता बच्चन की बेटी नव्या नवेली नंदा इन दिनों अपने पोडकास्ट शॉ ‘व्हाट द हेल नव्या’ को लेकर चर्चा में है। हाल में ही शॉ में नव्या नवेली की नानी यानि जया बच्चन और उनकी मां श्वेता बच्चन शामिल हुई थी। जहां उन्होंने अपनी जिंदगी से जुडे कई सारे खुलासे किए।

इस दौरान जया बच्चन ने बयान दिया था कि अगर उनकी नातिन नव्या यदि बिना शादी के भी बच्चा पैदा करती है तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं। इसके बाद श्वेता बच्चन ने खुलासा किया कि उन्हें कभी भी फाइनेंस की जानकारी नहीं दी गई जिसके कारण वह अक्सर अपने भाई से पैसा मांगती थी, लेकिन अब अपनी बेटी नव्या को इसके बारे में अच्छे से समझाना चाहती है।

 

अमिताभ बच्चन की बेटी होने के बावजूद उधार पैसों से खर्च चलाती थीं श्वेता

घरवालों ने फाइनेंस मैनेज करना नहीं सिखाया

हाल में ही नव्या के शॉ में श्वेता बच्चन महिलाओं की आर्थिक मजबूती पर भी बात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि जब उनकी शादी निखिल नंदा के साथ हुई, तब उन्होंने दिल्ली में एक किंडर गार्डन में असिस्टेंट टीचर की नौकरी की थी।

श्वेता बच्चन ने अपनी मां जया बच्चन के बारे में बात करते हुए बताया कि, ‘उन्होंने मुझे कभी फाइनेंनसिस मैनेज करना नहीं सिखाया। अगर युवा उम्र में सिखा देतीं तो भाई से पैसे उधार नहीं मांगने पड़ते। केवल कॉलेज में ही नहीं, बल्कि स्कूल में भी वह भाई अभिषेक बच्चन से पैसे मांगती थीं। मेरा पैसों के साथ रिश्ता बहुत खराब रहा है।’

आगे श्वेता ने कहा कि, ‘जब आप बोर्डिंग स्कूल में होते हो तो खाना ही आपकी एक कमोडिटी होती है। आप इसके बिना नहीं रह सकते। फाइनेंनसिस मैनेज करने की मैंने पढ़ाई नहीं की है, तो जब मेरी शादी हुई, मैं दिल्ली गई। मेरी नौकरी किंडरगार्टन में लगी। मुझे पहली सैलरी मिली 3 हजार रुपये, जिसे मैंने बैंक में डाल दिया।’

 

आज के समय में नंदा घर के सारे फाइनेंनसिस मैनेज करती है। उन्होंने एक माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल में शीट भी बनाई हुई है। जिसमें सारे डिजिट्स लिखे हनुए है। इससे जुडा वीडियो नव्या ने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है।

महज 21 की उम्र में कर दी गई थी श्वेता की शादी

बता दें कि श्वेता बच्चन बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे बडे परिवार ‘बच्चन परिवार’ की बेटी है। लेकिन उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम नहीं रखा। उनके भाई अभिषेक बच्चन कई फिल्मों में नजर आ चूके है। श्वेता बच्चन की शादी 21 साल की उम्र में यानि 1997 में निखिल नंदा के साथ हो गई थी।

निखिल नंदा राज कपूर की बेटी रितु नंदा के बेटे हैं। इस कपल के दो बच्चे हैं जिसमें बेटी का नाम नव्या नवेली नंदा है तो वहीं बेटे का नाम अगस्त्य नंदा है। हालाँकि अब श्वेता बच्चन खुद की पहचान बना चुकी है। वह एक मशहूर राइटर है। इसके अलावा साल 2018 में उन्होंने MXS नाम से अपना खुद का फैशन लेबल भी लॉन्च किया था।

navneet