श्रीसंत और भुवनेश्वरी की प्रेम कहानी, पूरी तरह फिल्मी है दोनों की किस्मत

श्रीसंत और भुवनेश्वरी की प्रेम कहानी, पूरी तरह फिल्मी है दोनों की किस्मत

जब भी हम बात करते हैं क्रिकेट की दुनिया और इसके खिलाड़ियों की तो मैच फिक्सिंग का जिक्र भी जरूर होता है. क्योंकि क्रिकेट और फिक्सिंग का नाता काफी पुराना है. क्रिकेट की दुनिया की कई जानी-मानी हस्तियां इस अपराध में लिप्त पाई गई हैं.

जिसकी वजह से उनका करियर बर्बाद भी हो चुका है. आज की इस स्पेशल स्टोरी में हम एक ऐसे भारतीय क्रिकेटर के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसकी जिंदगी में ड्रामे की कोई कमी नहीं है।

उसकी प्रेम कहानी बिल्कुल किसी फिल्म की कहानी की तरह है. हम बात करेंगे श्रीसंत (Sreesanth) के बारे में, कि कैसे उन्हें जयपुर की प्रिंसेस से प्यार हुआ और फिर सब विवादों के बीच दोनों की शादी हुई.

 

 

श्रीसंत को टीम इंडिया के बागी खिलाड़ी के नाम से भी जाना-जाता है क्योंकि वो कभी भी अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाते थे. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज़ गेंदबाज शांताकुमारन श्रीसंत साल 2013 में आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग में फंस गए थे और उनके खेलने पर बैन लगा दिया गया था. उसी महीने श्रीसंत की शादी भुवनेश्वरी से होने वाली थी जो जयपुर की राजकुमारी थीं.

श्रीसंत का करियर और उनकी प्रेम कहानी की शुरूआत लगभग साथ-साथ ही हुई थी. दरअसल अपने करियर के शुरूआती दौर में श्रीसंत एक मैच खेलने जयपुर गए थे. उस वक्त एक ज्वेलरी शॉप पर श्रीसंत और जयपुर की राजकुमारी भुवनेश्वरी देवी की पहली मुलाकात हुई थी.

उस वक्त श्रीसंत अपने करियर की शूरुआत कर रहे थे और भुवनेश्वरी स्कूल में पढ़ाई कर रही थीं. ये पहली मुलाकात कब और कैसे प्यार में बदल गई इस बात की खबर न तो श्रीसंत को हुई न ही भुवनेश्वरी को.

 

 

दोनों का अफेयर लगभग 6 सालों तक चला. जिसके बाद दोनों को अंदाजा हो गया कि वो एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते यानि दोनों अपने रिश्ते को शादी का नाम देना चाहते थे.

दोनों के परिवार वाले भी इस रिश्ते के लिए राज़ी थे, लेकिन शादी वाले महीने में ही श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लग गया. जिसके बार श्रीसंत डिप्रेशन में रहने लगे. इतना ही नहीं उस वक्त वो इतना टूट चुके थे कि शादी ही नहीं करना चाहते थे. यहां तक कि वो जीने की इच्छा भी छोड़ चुके थे.

इस बात का जिक्र खुद श्रीसंत ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था, उन्होंने कहा कि “बैन लगने के बाद मैं सोचता था कि क्या मैं कभी दोबारा खेल पाउंगा या नहीं. उस वक्त मैं खुद को खत्म करने के बारे में सोच रहा था, मैं अपने मां-बाप के बारे में सोच रहा था.

 

 

मुझे लगा मेरे अलावा उनके 3 बच्चे और हैं, मैं नहीं रहूँगा तो भी वो रह लेंगे. लेकिन उस वक्त नयन( भुवनेश्वरी) के पिता ने मुझसे कहा कि भुवनेश्वरी अब भी तुमसे शादी करना चाहती है. फिर सोचा कि शादी किए बिना इस दुनिया से नहीं जा सकता.”

 

 

इसी सोच के साथ श्रीसंत ने अपने से 9 साल छोटी भुवनेश्वरी से 12 दिसंबर, 2013 को शादी कर ली. दोनों की शादी बड़े ही राजसी तरीके से हुई जिसमें देश की कई बड़ी हस्तियां शामिल हुईं थीं. वो वक्त श्रीसंत के लिए बेहद मुश्किल था, एक तरफ मैच फिक्सिंग का आरोप तो दूसरी तरफ शादी की शहनाइयां.

 

 

उस मुश्किल घड़ी में भी उनकी पत्नी ने श्रीसंत का साथ नहीं छोड़ा, इतना ही नहीं जब श्रीसंत को जेल हुई उस दौरान भुवनेश्वरी किचन में सोया करती थीं क्योंकि वो भी उन सभी परेशानियों का सामना करना चाहती थीं जो जेल में रहकर श्रीसंत झेल रहे थे. आज दोनों एक खुशहाल पारिवारिक जीवन जी रहे हैं और दोनों के 2 बच्चे हैं, एक बेटा और एक बेटी.

navneet