जिसने धोनी का टैंलेट की पहचान की थी, उस बीसीसीआई अधिकारी का हुआ निधन, धोनी की बायॉपिक में भी हुआ था इनके नाम का जिक्र।

जिसने धोनी का टैंलेट की पहचान की थी, उस बीसीसीआई अधिकारी का हुआ निधन, धोनी की बायॉपिक में भी हुआ था इनके नाम का जिक्र।

बता दें कि हाल में ही पूर्व बल्लेबाज प्रकाश पोद्दार को हैदराबाद में 82 साल की उम्र में निधन हो गया। मंगलवार को बंगाल क्रिकेट संघ के सूत्रों के अनुसार ये जानकारी मिली। ये वही व्यक्ति थे, जिन्होंने महेन्द्र सिंह धोनी को भारतीय टीम में शामिल किया थआ।

इन्होंने महेन्द्रसिंह धोनी का टैलेंट पहचान लिया था। टैलैंट पहचानने के बाद पोद्दार ने बीसीसीआई को महेन्द्रसिंह धोनी का नाम विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर सुझाया भी था।

 

धोनी की बायोपिक में भी है प्रकाश पोद्दार का नाम

बता दें कि प्रकाश पोद्दार ने घरेलू क्रिकेट में बंगाल और राजस्थान दोनों का प्रतिनिधित्व किया था। वह हैदराबाद में रहते थे। वहीं उन्होंने 29 दिसंबर को अंतिम सांस ली। वह 1960 के दशक के एक बेहतरीन बल्लेबाज थे, जिन्होंने 1692 में इंग्लैड के खिलाफ एक घरेलू श्रृखंला में भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाई थी।

प्रकाश पोद्दार के नाम 40 की औसत से 11 प्रथम श्रेणी के शतक शामिल था। पोद्दार का नाम ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में भी आता है। अगर आपने ये मूवी देखी तो आपको जरुर याद होगा।

 

प्रकाश पोद्दार ने की थी धोनी के नाम की सिफारिश

बता दें कि पोद्दार और बंगाल के उनके पूर्व साथी राजू मुखर्जी ने बीसीसीआई के टैंलेट एंड रिसर्च डेवलपमेंट विंग के पूर्व प्रमुख दिलीप वेंगसरकर को महेंन्द्रसिंह धोनी के नाम की सिफारिश करने में अहम भूमिका निभाई थी।

ऐसे में बंगाल के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मैच रैफरी मुखर्जी ने पोद्दार को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि बीसीसीआई टैलेंट स्काउट्स के रुप में पोद्दार और झारखंड के एक खिलाड़ी की असाधारण प्रतिभा की पहचान करने वाले और उसके बारे में बीसीसीआई को बताने वाले पहले शख्स थे।

navneet