ये है क्रिकेट दुनिया की 10 सबसे हॉट एंकर, जिनकी खूबसूरती के आगे हॉलीवुड और बॉलीवुड की एक्ट्रेस भी हैं फेल

ये है क्रिकेट दुनिया की 10 सबसे हॉट एंकर, जिनकी खूबसूरती के आगे हॉलीवुड और बॉलीवुड की एक्ट्रेस भी हैं फेल

आप को बता दें कि क्रिकेट में जितना महत्त्व खिलाड़ियों का होता है उतना ही एंकर का भी होता है। इस खेल के लोकप्रिय होने की एक वजह कमेंट्री भी है। क्योंकि फैंस क्रिकेट देखने के साथ-साथ एंकर के दिलचस्प तथ्य एवं बातों का भी लुत्फ उठाते हैं।

एक समय हुआ करता था जब सिर्फ पुरुष ही क्रिकेट एंकर हुआ करते थे। मैदान हो या फिर बॉक्स, हर जगह पुरुष ही नजर आते थे। लेकिन आजकल महिला एंकर भी मैदान पर नजर आती है।

ऐसे में आज हम आप को इस आर्टिकल में दस महिला एंकर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं हैं और ये सभी फिल्म या टीवी अभिनेत्री को सुंदरता में कड़ी की टक्कर देती हैं।

1. लौरा मैकगोल्डरिक

आप को बता दें कि लौरा मैकगोल्डरिक न्यूजीलैंड के क्रिकेटर मार्टिन गप्टिल की पत्नी हैं। लौरा न्यूजीलैंड में एक प्रसिद्ध रेडियो जॉकी और टेलीविजन प्रजेंटर हैं।

 

जो क्रिकेट शो की होस्टिंग के लिए मशहूर हैं। क्रिकेट और अन्य खेलों पर उनकी मजबूत पकड़ के कारण उन्हें उनके प्रशंसकों द्वारा मजाक में क्रिकेट कीड़ा कहते हैं।

2. एरिन हॉलैंड

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट प्रेजेंटेटर एरिन हॉलैंड की सुंदरता है। एरिन हॉलैंड के हुस्न और हॉट लुक के आगे तो फिल्म जगत की अभिनेत्रियां भी फीकी नजर आती हैं।

 

फैंस इनके हॉट लुक के दीवाने हैं। बता दें कि बेन कटिंग की पत्नी मिस वर्ल्ड भी रह चुकी हैं। ऑस्ट्रेलिया की इस हॉट फीमेल एंकर क्रिकेट प्रेजेंटर के अलावा भी वह कई चीजों में माहिर रही हैं।

3. मंदिरा बेदी

मंदिरा बेदी को किसी भी तरह के परिचय की जरूरत नहीं है। चाहे क्रिकेट हो या बॉलीवुड, हर कोई उनके नाम से भली-भांति परिचित है। उनका एक लंबा एक्टिंग और एंकरिंग करियर रहा है।

 

उन्होंने 1994 में ही एक टेलीविजन धारावाहिक, शांति में अभिनय करके सेलिब्रिटी का दर्जा प्राप्त किया। 2003 और 2007 में उन्होंने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप भी होस्ट किया था।

4. मयंती लैंगर

मयंती लैंगर भारत में सबसे लोकप्रिय खेल प्रस्तुतकर्ता हैं। वह भारत में क्रिकेट शो की ‘सुपरवुमन’ हैं। उनका करियर बेहद सफल रहा है। 34 साल की उम्र में उन्होंने अपने होस्टिंग करियर की शुरुआत ज़ी स्पोर्ट्स पर फुटबॉल कैफे नामक एक शो से की थी।

 

इसके बाद उन्होंने 2010 फीफा विश्व कप, 2010 राष्ट्रमंडल खेल की एंकरिंग की और अंततः क्रिकेट के मैदान में कदम रखा। उन्होंने विश्व कप 2011 में भी एंकरिंग की जिसे भारत ने जीता।

5. रोशनी चोपड़ा

40 वर्षीय एक्ट्रेस स्टार स्पोर्ट्स में 2018 से हीरोज- मोमेंट्स और यादें शो में एंकरिंग कर रही हैं। हालांकि, आईपीएल के मंच पर उन्हें कभी भी होस्टिंग करने का मौका नहीं मिल सका है।

 

चोपड़ा कई सारे टेलिविज़न शो का हिस्सा रह चुकी हैं। साथ ही बॉलीवुड में तीन फिल्मों में अभिनय किया है।

6. अर्चना विजय

अर्चना विजया उन एंकर में से एक हैं जिनके पास क्रिकेट के ज्ञान का भंडार है। अर्चना ने कई बड़े-बड़े टूर्नामेंट में एंकरिंग की है। उन्होंने 2012 से 2017 संस्करण तक आईपीएल की होस्टिंग की थी।

 

इसके अलावा सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग की भी विजया एंकर रह चुकी हैं। मैच के बीच में अर्चना ने अपने खूबसूरत अदा और बेहतरीन एंकरिंग से सबका दिल जीत लिया है।

7. करिश्मा कोटक

करिश्मा कोटक ने छठे संस्करण में आईपीएल में एंकरिंग करके रोशेल राव के साथ बहुत लोकप्रियता अर्जित की। वह सोनी सिक्स चैनल के लिए कई शो में एंकरिंग की है।

 

आईपीएल के अलावा वह कर्नाटक प्रीमियर लीग, एशियन प्रीमियर लीग, वर्ल्ड कप 2019 तमिल नाडु प्रीमियर लीग जैसे कई और भी टूर्नामेंट की होस्टिंग कर चुकी हैं। उन्हें आखिरी बार साल 2020 में 2020 टी20 लीग में एंकरिंग करते हुए देखा गया था।

8. रोशेल राव

रोशेल ने पिछले कुछ समय में खूब नाम कमाया है। वह प्रसिद्ध भारतीय मॉडल और अभिनेत्री में से एक हैं। चेन्नई से तालुकत रखने वाली रोशेल ने अपने करियर में एंकरिंग के अलावा कई टीवी शो किए हैं।

 

यही वजह है कि राव को हर कोई जानता है। उन्होंने फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल 2012 का ताज जीता। राव ने छठे संस्करण में आईपीएल की एंकरिंग की थी।

9. शोनाली नागरानी

तांडव वेब सीरीज में अदिति मिश्रा की भूमिका अदा करने वाली शोनाली नागरानी क्रिकेट कमेंट्री की दुनिया का एक जाना माना नाम है।

 

चैंपियंस ट्रॉफी के जरिए एंकरिंग करियर की शुरुआत करने वाली ये एंकर कई बड़े-बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा रह चुकी हैं। लेकीब वह सुर्खियों में तब आई जब वह 2011 में ITV के साथ जुड़ी।

10. संजना गणेशन

बता दें कि दुनिया की खूबसूरत मैच प्रजेंटेटर की बात हो और उसमें संजना गणेशन के नाम का जिक्र ना हो ये तो नाममुकिन हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बॉलर जसप्रीत बुमराह की पत्नी संजना गणेशन की एंकरिंग की दुनिया में एक अलग ही पहचान है।

 

क्रिकेट जगत में जितने पॉपुलर उनके पति हैं, उतनी ही वो खुद भी फेमस हैं। संजना कई समय से एंकरिंग करते हुए नजर आ रही हैं।

navneet