‘Thiruchitrambalam’ Box office: , धनुष की फिल्म ‘Thiruchitrambalam’ ने सिनेमाघरों में मचाया धमाल, पढिए मात्र दो दिन में की कितनी कमाई

‘Thiruchitrambalam’ Box office: , धनुष की फिल्म ‘Thiruchitrambalam’ ने सिनेमाघरों में मचाया धमाल, पढिए मात्र दो दिन में की कितनी कमाई

साल 2022 बॉलीवुड के लिए लकी साबित होता हुआ नहीं नजर आ रहा है लेकिन साउथ फिल्मों के लिए ये साल बैक टू बैक ब्लॉकबस्टर हिट फिल्मों वाला साबित हो रहा है। लाल सिंह चड्ढा, रक्षाबंधन और अब दोबारा तीनों ही फिल्मों की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट फिसड्डी रही है। लेकिन साउथ स्टार धनुष की फिल्म ‘थिरुचित्राम्बलम’ की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने हैरान कर दिया है। रिलीज के महज दो दिनों में इस फिल्म ने 38 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

ग्लोबल आइकन स्टार धनुष की हालिया रिलीज ‘थिरुचित्रम्बलम’ दुनिया भर में दर्शकों का दिल जीत रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘थिरुचित्राम्बलम’ ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर दूसरे दिन कुल 38 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। जहां बॉलीवुड की पिछली रिलीज फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अपने बजट की भरपाई कर पाने में भी नाकाम नजर आईं वहीं साउथ की ये फिल्म दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस पर अच्छे आंकड़े बंटोरती नजर आ रही है। बता दें इस फिल्म को दुनिया भर के 600 से अधिक सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। इस फिल्म के फैमिली ड्रामा प्लॉट को दर्शकों की सराहना भी मिल रही है।  फिल्म ट्रेड एनालिस्ट उमैर संधू ने इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर बताते हुए फिल्म की कमाई के आंकड़े शेयर किए हैं।

एडवांस बुकिंग भी शानदार  रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म को मिल रहे शादनदार रिसपॉन्स पर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि लंबे वीकेंड के चलते धड़ाधड़ एडवांस बुकिंग मिल रही है। एक्सप्टर्स इस फिल्म को धनुष की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म को highest-grossing film बता रहे हैं। एक अन्य फिल्म ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबलन के मुताबिक, ‘थिरुचित्रम्बलम’ ने तमिलनाडु बॉक्स-ऑफिस पर कुल 18.31 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। रिलीज के दिन (19 अगस्त) को फिल्म ने 9.52 करोड़ रुपये कमाए और दूसरे दिन 8.79 करोड़ रुपये कमाए।

 

फ्रांस में भी Thiruchitrambalam ने जीता दिल  ना केवल भारत में बल्कि ओवरसीज मार्केट से भी धनुष की इस फिल्म के लिए अच्छा फिडबैक मिल रहा है। नाइट ईडी फिल्म्स – एक मोशन पिक्चर्स और फिल्म बेस्ड कंपनी ने दावा किया है कि ‘थिरुचित्राम्बलम’ फ्रांस में दिल जीत रही है और देश में धनुष की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनने के लिए पूरी तरह तैयार है। शायद यही वजह है कि इस फिल्म की प्रोडक्शन टीम ने ट्विटर पर फिल्म के बैनर के साथ ब्लौकबस्टर हिट का मोशन पोस्टर भी शेयर कर दिया है।

डिलीवरी बॉय के किरदार में हैं धनुष  मिथुन आर जवाहर द्वारा निर्देशित इस रोमांटिक एंटरटेनर ‘थिरुचित्राम्बलम’ में एक्ट्रेस प्रिया भवानी शंकर, नित्या मेनन और राशि खन्ना भी अहम किरदारों में नजर आ रहे हैं।  धनुष इस फिल्म में एक डिलीवरी बॉय का किरदार अदा कर रहे हैं।   ‘कार्तिकेय 2’ भी सिनेप्रेमियों की पहली पसंद  वहीं साउथ की दूसरी फिल्म ‘कार्तिकेय 2’ रिलीज डे से ही कमाई को लेकर सुर्खियां बंटोर रही है। ये फिल्म कमाई के मामले में आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ और अक्षय कुमार की रक्षाबंधन से अच्छा प्रदेर्शन कर रही है। बता दें शनिवार को हिंदी में इस फिल्म के 157 शो से शुरुआत हुई थी, लेकिन रविवार को फिल्म को मिले अच्छे रिसपॉन्स के चलते शोज की संख्या बढ़ाकर 245 कर दी गई। ट्रेड एनालिस्ट फिल्म की कमाई के आंकड़े शेयर करते हुए बताया कि इस फिल्म को माउथ ऑफ वर्ड पब्लिसिटी से अच्छा रिसपॉन्स मिल रहा है। ये फिल्म मूवीगोवर्स की फर्स्ट च्वॉइस के रूप में उभर रही है।

 

admin