जब मुल्तान के मैदान पर वीरु ने की थी पाकिस्तान की कुटाई, तब रोने लगा था यह पाकिस्तानी गेंदबाज, जानिए पूरा किस्सा..

जब मुल्तान के मैदान पर वीरु ने की थी पाकिस्तान की कुटाई, तब रोने लगा था यह पाकिस्तानी गेंदबाज, जानिए पूरा किस्सा..

बता दें कि इन दिनों मुल्तान के मैदान पर पाकिस्तान और इंग्लैड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है।

वेसे इस सीरीज में इंग्लैड की टीम 1-0 से आगे है। पहले टेस्ट में इंग्लैड ने पाकिस्तान को 75 रनों से हराया था।

लेकिन दूसरे मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की। पहले बेटिंग करने उतरी इंग्लैड की टीम 281 रनों पर ऑलआउट हो गई। ऐसे में पाकिस्तान के लिए डेब्यू टेस्ट में अबरार अहमद ने शानदार गेंदबाजी की।

जब सहवाग द्रारा की गई पिटाई देखकर रोने लगे थे अबरार अहमद

आप को बता दें कि मुल्तान के मैदान से अबरार अहमद की खास यादें जुडी है। जब अबरार अहमद के भाई साजिद के मुताबिक, साल 2004 के मुल्तान टेस्ट में जब भारतीय बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने तिहरा शतक लगाया था। उस वक्त अबरार महज 6 साल के थे।

 

अबरार उस मैच में वीरेन्द्र सहवाग की धुनाई देखकर रोने लगे थे। वहीं अबरार अहमद के भाई साजिद कहते हैं कि उस उम्र में भी अबरार इतने समझदार थे कि वह सकलैन मुश्ताक की गेंद की खामियां बता रहे थे।

मात्र 6 साल की उम्र में अबरार ने गिनाई सकलैन मुश्ताक की गलतियां

आप को जानकारी के लिए बता दें कि जब अबरार अहमद के भाई साजिद की मुल्तान टेस्ट में वीरेन्द्र सहवाग ने काफी धुनाई की थी। तब अबरार महज 6 साल का था। लेकिन फिर भी वह सकलैन मुश्ताक की गेंदबाजी में गलतियां पर बात कर रहा था। जिस के बाद पिता ने परेशान होकर अबरार को दूसरे कमरे में बंद कर दिया था।

 

यह घटना बताते हुए अबरार अहमद की अम्मी आज भी अपनी हंसी नहीं रोक पाती है। अब इंग्लैड के सामने दूसरे टेस्ट मैच में अबरार अहमद अपना डेब्यू कर रहे है। इस मैच में अबरार ने इंग्लैंड के 7 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

navneet