“पंत, धवन और राहुल को निकाल टीम से बाहर फेंको….” ईशान किशन के दोहरे शतक के बाद BCCI पर भड़के लोग, कर दी ये मांग

“पंत, धवन और राहुल को निकाल टीम से बाहर फेंको….” ईशान किशन के दोहरे शतक के बाद BCCI पर भड़के लोग, कर दी ये मांग

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे श्रृंखला कि आज समाप्ति हो चुकी है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने शानदार रिकार्ड अपने नाम किया है इस दौरान ईशान किशन कम उम्र में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। ईशान किशन 131 गेंदों में 24 चौके तथा 10 चौक छक्कों की मदद से 210 रनों की पारी खेली।

युवा बल्लेबाज इशान किशन के इस शानदार पारी को देखने के बाद कई क्रिकेट फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि इससे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का एकदिवसीय करियर काफी बदल सकता है।

किशन कप्तान रोहित शर्मा के स्थान पर मिले मौके का फायदा उठाया

आपको बता दें कि, दूसरे वनडे मुकाबले में चोटिल हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के स्थान पर युवा बल्लेबाज ईशान किशन को इस मुकाबले में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। और ईशान किशन ने इस शानदार अवसर का फायदा उठाते हुए शानदार शतक जड़ दिया और फिर उस शतक को दोहरे शतक में तब्दील कर दिया।

ईशान किशन के इस दोहरा शतक खत्म हो सकता है ऋषभ पंत का एकदिवसीय करियर

युवा बल्लेबाज इशान किशन ने अपने इस बारे में 131 गेंदों का सामना करते हुए 24 चौके तथा 10 शानदार छक्कों की मदद से 210 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली। दरअसल ईशान किशन को इस मैच में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खिलाया गया था। आपको बता दें कि, इस समय भारत के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत है।

वहीं ईशान किशन के इस शानदार पारी के बाद यह तो जाहिर है कि इसका प्रभाव विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के कैरियर पर जरूर पड़ने वाला है। कुछ लोग बोल भी रहे हैं कि ऋषभ पंत का वनडे करियर ईशान किशन के दोहरे शतक के साथ आंधी में उड़ गया है।

ऐसा रहा भारतीय टीम की बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही उनके ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन केवल 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए इसके बाद विराट कोहली और इशान किशन ने भारतीय पारी को संभालते हुए भारतीय टीम को एक अच्छी स्थिति में पहुंचाया।

इस दौरान ईशान किशन में 210 रन तथा विराट कोहली ने 113 रन की शानदार पारी खेली इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर के 37 रनों तथा अक्षर पटेल के 20 रनों की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 409 बना सकी।

maalaxmi