महिला ने एक साथ दिया तीन बेटियों को जन्म, खुशी का माहोल, परिवार वाले बोले- घर में आई गंगा, यमुना और सरस्वती

महिला ने एक साथ दिया तीन बेटियों को जन्म, खुशी का माहोल, परिवार वाले बोले- घर में आई गंगा, यमुना और सरस्वती

मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में 22 साल की महिला ने तीन बेटियों को जन्म दिया. मां और तीनों बच्चियां पूरी तरह स्वस्थ हैं. बताया जा रहा है कि महिला ने 7वें महीने में ही बच्चियों को जन्म दे दिया.

कछालिया गांव की रहने वाली माया को अचानक से प्रसव पीड़ा शुरू हुई, जिसके बाद उसे आगर मालवा के मां पीतांबरा हॉस्पिटल ले जाया गया.डॉक्टरों ने महिला को भर्ती कर लिया. फिर ऑपरेशन करके डिलीवरी करवाई गई.

 

मां पीतांबरा हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने बताया कि देर रात एक बजे महिला ने तीन स्वस्थ बच्चियों को जन्म दिया. महिला की पहली डिलीवरी थी.

9 की जगह सातवें महीने में ही महिला को डिलीवरी पेन शुरू हो गया. नॉर्मल डिलीवरी ऐसे में करना सही नहीं था, जिसके कारण ऑपरेशन करना पड़ा.

 

अस्पताल के डायरेक्टर भूपेन्द्र गुर्जर ने बताया कि तीनों बच्चियों के साथ उनकी माता स्वस्थ हैं. सातवें महीने में डिलीवरी होने से बच्चियों का वजन 1290 ग्राम, 1350 ग्राम और 1420 ग्राम है.

बच्चियों के जन्म से परिवार के लोग बेहद खुश हैं. वे बच्चियों को गंगा, यमुना और सरस्वती कहकर पुकार रहे हैं. घर वालों का कहना है कि बच्चियां देवियों का रूप बनकर घर में आई हैं.

Prakash Mali