WhatsApp को हैक करने का नया तरीका, जानिए

[ad_1]

WhatsApp को हैक करना संभव है…? यह लाइन पढ़कर आप थोड़ी सोच में पड़ गए होंगे। हम व्हाट्सऐप की बात कर रहे हैं। क्या किसी के नंबर को पता करके उसके व्हाट्सऐप अकाउंट को हैक किया जा सकता है। अगर आप इसके बारे में गूगल पर सर्च करेंगे या यूट्यूब पर वीडियो ढूंढेंगे तो आपको बहुत सारे जवाव मिल जाएगा।

आपको इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वीडियो मिल जाएगी जिसमें बताया जाएगा कि आप कैसे किसी का भी व्हाट्सऐप अकाउंट हैक कर सकते हैं। आप इसके बारे में क्या सोचते हैं..? क्या वाकई में किसी का व्हाट्सऐप अकाउंट हैक करना संभव है। आइए आपको इसके बारे में पूरी सच्चाई बताते हैं। आपको बता दें कि इंटरनेट की दुनिया में जितनी भी चीजें मौजूद हैं उन सभी का तोड़ भी मौजूद है। सरल शब्दों में बात करें तो इंटरनेट पर मौजूद हर चीज को हैक किया जा सकता है।

क्या व्हाट्सऐप हैक कर सकते हैं…?

इंटरनेट पर किसी भी चीज को हैक करना मुश्किल तो है लेकिन नामुमकिन नहीं है। क्या व्हाट्सऐप को भी हैक करना नामुमकिन नहीं है। जी हां, व्हाट्सऐप को भी हैक करना मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं है। आपको बता दें कि इंटरनेट पर आपको बहुत सारी वीडियो ऐसी मिल जाएगी जिसमें व्हाट्सऐप को हैक करने का काफी आसान तरीका बताया गया होगा लेकिन ये तरीके उतने आसान नहीं है।

व्हाट्सऐप को चलाने वाली कंपनी फेसबुक है। व्हाट्सऐप फेसबुक का ही एक प्रॉडक्ट है। इस वजह से व्हाट्सऐप की सिक्योरिटी को काफी मजबूत बनाया गया है और इसे दिन-प्रतिदिन मजबूत ही किया जा रहा है। ऐसे में व्हाट्सऐप को हैक करना बहुत ही ज्यादा मुश्किल काम है। अगर आप को कोई बोल रहा है कि किसी का व्हाट्सऐप नंबर या QR कोड पता करके उसके व्हाट्सऐप को हैक किया जा सकता है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

आपको बता दें कि किसी के भी व्हाट्सऐप को हैक करने के लिए एक बहुत ही स्मार्ट और टॉप लेवल का हैकर और उसके साथ में कुछ टॉप लेवल की टेक्नोलॉजी की जरूरत पड़ेगी। उसके बाद ही किसी का व्हाट्सऐप हैक किया जा सकता है। हालांकि इंटरनेट पर आपको कुछ वेबसाइट, सोफ्टवेयर या ऐप्स मिल जाएंगे जो दावा करेंगे कि उनका यूज़ करके आप किसी का भी व्हाट्सऐप अकाउंट हैक कर सकते हैं।


SPYWARE APPS-


व्हाट्सऐप हैक करने वाली तकनीकों में से एक तकनीक का नाम Spyware Apps है। इसके जरिए दावा किया जाता है कि किसी का भी व्हाट्सऐप हैक किया जा सकता है। इसका यूज़ करने के लिए आपको जिसका व्हाट्सऐप हैक करना है उसके फोन में एक एप्लिकेशन डाउनलोड करनी होती है उसके बाद आप उस फोन की व्हाट्सऐप, फेसबुक जैसी तमाम एक्टिविटी को अपने फोन में देख पाएंगे।

maalaxmi