WhatsApp पर तेजी से वायरल हो रहा है ये फर्जी मैसेज, भूल से भी न करें क्लिक

व्हाट्सएप पर अगर आप भी कोई भी लिंक देखते ही क्लिक कर देते हैं तो सावधान हो जाइए. दरअसल, व्हाट्सएप पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें यूजर्स को फ्री में जूते दिए जाने का दावा किया जा रहा है.
इस मैसेज के साथ एक लिंक दिया गया है. इस लिंक पर क्लिक करने से आपके डेटा के चोरी होने की संभावना है. लोगों को ये न लगें कि उसने कोई फर्जी वेबसाइट ओपन कर लिया है इसके लिए यूजर्स से पैर का साइज भी पूछा जाता है.

 

क्या लिखा है फर्जी मैसेज में
व्हाट्सएप पर जो मैसेज वायरल हो रहा है उसमें यूजर्स को 700 जोड़ी (कहीं-कहीं 3 हजार जोड़ी) जूते और 7 हजार टी-शर्ट फ्री में देने की बात की जा रही है. यह एक प्रलोभन देने वाला मैसेज है जिस पर भूल से भी क्लिक करने की गलती न करें.

बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है कि इस तरह का फर्जी मैसेज व्हाट्सएप पर वायरल हो रहा है. पिछले महीने और पिछले साल भी ऐसा ही फर्जी मैसेज व्हाट्सएप पर वायरल हो चुका है.
ये हो सकता है नुकसान
ऐसे प्रलोभन देने वाले लिंक पर क्लिक करने से आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. अगर आपने अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड की जानकारी फोन या लैपटॉप में सेव कर रखी है तो ऐसे किसी लिंक पर क्लिक करने में काफी सावधानी बरतें.

अगर आपने गलती से ऐसे किसी लिंक पर क्लिक कर दिया है तो अपने कार्ड या नेट बेकिंग का पासवर्ड तुरंत चेंज कर लें.

maalaxmi