तेरे नाम जैसी सुपरहिट फिल्म करने वाली एक्ट्रेस रातों-रात कहाँ गायब हो गयी थी ‘राधे’ फिल्म की निर्जरा(भूमिका चावला), अब एक्ट्रेस जी रही हैं ऐसी जिंदगी!

तेरे नाम जैसी सुपरहिट फिल्म करने वाली एक्ट्रेस रातों-रात कहाँ गायब हो गयी थी ‘राधे’ फिल्म की निर्जरा(भूमिका चावला), अब एक्ट्रेस जी रही हैं ऐसी जिंदगी!

सलमान खान अपनी फ़िल्मों के ज़रिए कई नए चहरे लॉन्च करते रहते हैं । कहा जाता है सलमान भाई जिसपर हाथ रख देतें है वह बॉलीवुड में कामयाब हो जाता है। यह बात काफ़ी हद तक सही भी चाहें वो हिमेश हौ या जैकलिन या ज़रीन खान इन लब हिट एक्ट्रेस के पीछे सलमान खान का ही हाथ माना जाता है ।

आज हम एक ऐसी अभिनेत्री की बात कर रहे हैं जो सलमान खान के हाथ के बाद भी बॉलीवुड से ग़ायब हो गई हैं ।भाई सलमान के साथ दिखने वाली अभिनेत्री भूमिका चावला सलमान की फ़ेमस मूवी तेरे नाम से सलमान के साथ नजर आईं थीं । आज भूमिका चावला अपना जन्मदिन मना रही हैं। 21 अगस्त 1978 में दिल्ली की एक पंजाबी फैमिली में जन्मी भूमिका आज 44 साल की हो चुकी हैं। अभिनेत्री के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ इंट्रेस्टिंग बातें

छोटी उम्र से ही एक्टिंग की शौकीन भूमिका के पिता एक आर्मी कर्नल हैं इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी बेटी को सपने पूरे करने में सपोर्ट् किया।उनका असली नाम रचना चावला है।राजधानी दिल्ली में अपनी पड़ाई पूरी करने के बाद अपने सपने को पूरा करने के लिए भूमिका दिल्ली से मुंबई आईं। सन् 1988 में मशहूर सेलिब्रिटी फोटोग्राफर डब्बू रतनानी के साथ पहला फोटोशूट कराया और बाद में भूमिका कई एड फिल्मों और म्यूजिक एल्बम में दिखाई दी। इसके बाद उन्होंने साल 2000 में  तेलुगू फिल्म ‘युवाकुडू’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की।

साउथ की भी कई और फिल्मों में भी उन्होंने काम किया था , जहां उन्हें बहुत शोहरत मिली। साउथ में अपनी पहचान बना चुकीं भूमिका चावला को बादमें सलमान खान की फिल्म ‘तेरे नाम’ ऑफर की गई। इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड सिनेमा में उन्होंने अपनी एंट्री करली । एंट्री करने के साथ ही उन्होंने लोगों के दिलों में भी एक खास जगह बना ली। इसके बाद भूमिका ने बॉलीवुड में बैक-टू-बैक फिल्में दी। इस दौरान वह अभिषेक बच्चन के साथ ‘रन’,  ‘दिल ने जिसे अपना कहा’, ‘गांधी माई फादर’, ‘दिल जो भी कहे’, ‘सिलसिले’ जैसी फिल्मों में नजर आईं। लेकिन इन फिल्मों के बाद भी वह इंडस्ट्री में कुछ खास मुकाम नहीं बना पाई और ग़ायब हो गई ।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सफलता ना मिलने पर उन्होंने फिर से साउथ इंडस्ट्री का रुख किया, जहां उन्हें जबरदस्त सफलता और लोगों को प्यार मिला। अभिनय क्षेत्र में कुछ खास मुकाम ना मिलने पर उन्होंने साल 2007 में अपने ही योगा ट्रैनर भरत ठाकुर से शादी कर ली। भूमिका और भरत की मुलाकात योगा सीखने के दौरान हुई और योगा सिखते-सिखाते दोनों वह एक- दूसरे के करीब आ गए।

इसके बाद लगभग चार साल तक रिलेशन में रहने के बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए। साल 2014 में एक्ट्रेस एक बेटे की मां बनी थीं। फिल्म पर्दे से दूर भूमिका इन दिनों शादी के अपने परिवार के साथ एक सुखी जीवन बिता रही हैं।

admin