आखिर ऋषभ पंत के परिवार में कौन-कौन हैं? जानिए उनके परिवार की पूरी जानकारी।

आखिर ऋषभ पंत के परिवार में कौन-कौन हैं? जानिए उनके परिवार की पूरी जानकारी।

आप तो जानते ही होंगे कि बीते शुक्रवार को भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत का एक्सीडेंट हो गया था। वह दिल्ली से उत्तराखंड के रूड़की जा रहे थे। रूड़की से कुछ किलोमीटर पहले दिल्ली-देहरादून हाईवे पर गुरुकुल नारसन नाम की जगह उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था।

जिसके बाद उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में ले जाया गया था। फिर प्राथमिक सारवार के बाद सर्जरी के लिए उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया है। ऐसे में पंत के साथ उनकी मां उनसे मिलने रुकी हुई है। अब लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर ऋषभ पंत के परिवार में कौन-कौन है? तो आइए हम आपको उनके परिवार के बारे में बताते है।

 

ये है ऋषभ पंत का परिवार

बता दें कि ऋषभ पंत का जन्म 4 अक्टूबर, 1997 को उत्तराखंड के हरिद्धार जिले के रुडकी शहर में हुआ था। उनके परिवार में चार लोग है। पंत के अलावा उनकी एक बहन और उनके माता-पिता ही उनका परिवार है। हालांकि उनके पिता अब इस दुनिया में नहीं रहे। ऐसे में उनके परिवार में हाल में उनकी मां और उनकी बहन ही है।

पिता ने बनाया ऋषभ पंत को क्रिकेटर

आप को बता दें कि ऋषभ पंत के पिता का नाम राजेंद्र पंत था। उनका निधन 5 अप्रैल, 2017 में हो गया था। तब ऋषभ पंत भारतीय टीम में टी20 क्रिकेट में एंट्री कर चूके थे। उन्होंने अपने पिता के निधन से तीन पहले 1 फरवरी 2017 को इंग्लैड के खिलाफ डेब्यू किया था।

 

बता दें कि पंत अपने पिता के बेहद करीब थे। क्योंकि उन्होंने ही ऋषभ को क्रिकेटर बनाने का सपना देखा था और उसके साथ इसके लिए जमकर मेहनत भी की थी। राजेंद्र बचपन में घंटो तक ऋषभ को कॉर्क बॉल से अभ्यास कराते थे। राजेंद्र पंत अपना निजी स्कूल चलाते थे।

मां से करते है बेहद प्यार

ऋषभ पंत की मां का नाम सरोज पंत है। ऋषभ अपनी मां से बेहद प्यार करते हैं और मौका मिलते ही उनके पास पहुंचना मिस नहीं करते हैं। एक्सीडेंट से पहले भी वह मां को सरप्राइज देने के लिए ही कार दौड़ा रहे थे।

 

सरोज पंत ही ऋषभ को दिल्ली में क्रिकेट कोचिंग दिलाने के लिए हर सप्ताह रूड़की से लेकर आती थी। यहां वे ऋषभ को अगले दिन भी प्रैक्टिस कराने के लिए उसके साथ रात में मोतीबाग के गुरुद्वारे में जमीन पर ही सो जाती थीं।

ऋषभ पंत की बहन है सोशल मीडिया स्टार

आप को बता दें कि ऋषभ पंत की बहन का नाम साक्षी पंत है। ऋषभ पंत को मिली कामयाबी के बाद साक्षी को भी सोशल मीडिया पर जमकर फैन फॉलोइंग मिली है और वे आज की तारीख में सोशल स्टार हैं।

 

साक्षी को बहुत बार ऋषभ के मैच देखने के लिए क्रिकेट स्टेडियम में देखा गया है। जहां वे पपराजी के कैमरों का निशाना बनी रहती हैं। उनके फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं।

navneet