आखिर कौन है प्रफुल्ल बिल्लौर, जो कि आज मशहूर है एमबीए चायवाला के नाम से, जानिए इनके बारे में सबकुछ!!

आखिर कौन है प्रफुल्ल बिल्लौर, जो कि आज मशहूर है एमबीए चायवाला के नाम से, जानिए इनके बारे में सबकुछ!!

आप को बता दें कि आज के समय में प्रफुल्ल बिल्लौर को हर कोई जानते ही होंगे। आप इन्हें बिलोरे कहें या फिर एमबीए चायवाला। लोग इन्हें सबसे ज्यादा एमबीए चायवाला के नाम से जानते है।

क्योंकि इसी नाम से उनकी एक चाय की दुकान शुरु हुई है। जिसने काफी कम समय में काफी ज्यादा टर्नऑवर प्राप्त कर ली। प्रफुल्ल के एमबीए करने के इरादे थे।

 

लेकिन बाद में एमबीए चायवाला नाम से एक चाय की दुकान खोली। उसी दुकान में वह पूरी शिद्दत के साथ जूट गए। तब प्रफुल्ल को नहीं पता था कि वे एकदिन इसी नाम से सफलता प्राप्त कर लेंगे।

ये है एमबीए चायवाले की कहानी

ये कहानी शुरु होती है अहमदाबाद के धार से, जहां एक लडका आईआईएम में प्रवेश करना चाहता है। ताकि एमबीए पूरा करने के बाद उसे अच्छे से एमएनसी में बेहतर पैकेज पर नौकरी मिल सके।

 

लेकिन आईआईएम में उसका प्रवेश नहीं हो पाता है। जिसके बाद प्रफुल्ल दिल्ली-मुंबई जैसे बडे शहरों में घूमता रहता है, लेकिन अहमदाबाद का लडका कब तक यूं ही शहर से दूर रहता। जिसके बाद वह अहमदबाद वापस आता है और मैकडोनाल्ड में नौकरी कर लेता है।

जब पिता से झूठ बोलकर शुरु किया चाय का बिजनेस

बता दें प्रफुल्ल बिल्लोरे ने अपने पिता से झूठ बोलकर 10000 रुपए पढाई के नाम पर ले लिए औऱ अपने चाय के स्टार्टअप पर लगा दिए। प्रफुल्ल को अच्छी तरह पता था कि वह जीवन भर मैकडोनाल्ड की नौकरी के भरोसे नहीं रह सकता।

 

इसलिए उन्हें कुछ ऐसा करना चाहिए, जिससे कम पैसे में ज्यादा बरकत हो। जिसके बाद उन्हें चाय का आइडिया सबसे बेस्ट लगा और उन्होंने फुल्ल एमबीएम चायवाला नाम से अपना चाय का बिजनैस शुरु किया।

navneet