आखिर 13 साल पहले क्यों सचिन तेंदुलकर के पैरों में गिर गए थे विराट कोहली? सचिन तेंदुलकर ने किया बडा खुलासा।

आखिर 13 साल पहले क्यों सचिन तेंदुलकर के पैरों में गिर गए थे विराट कोहली? सचिन तेंदुलकर ने किया बडा खुलासा।

आप तो जानते ही होंगे भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर अपने क्रिकेट करियर के दौरान कई सारे दिग्गज क्रिकेटरों के साथ खेल चूके है। उन्होंने अपने सामने कई युवा क्रिकेटरों को बुलंदीओं को छूते हुए देखा है। ऐसे में हाल में ही सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर को लेकर बात की। वहीं उन्होंने कोहली का जूडा एक दिलचस्प किस्सा भी सुनाया।

बता दें कि साल 2008 में विराट कोहली की टीम इंडिया में एंट्री हुई थी। तब कुछ खिलाड़ियों ने कोहली के साथ एक मजेदार मजाक किया था। कोहली से कहा गया था कि नए आने वाले खिलाड़ी को सचिन के पैरों में गिरना होता है। इसके बाद युवा कोहली ने भी ऐसा ही किया था।

 

जब कोहली मेरे पैरों में गिरा, तो मैं हैरान रह गया – सचिन तेंदुलकर

आप को बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने यूट्यूब शॉ लीजेंड्स विद अनएकेडमी में कोहली के साथ 13 साल पहले हुई मुलाकात का जिक्र किया। उन्होंने खुलासा किया कि जब विराट को मैरे पैरों में गिरता देखा तो मुझे आश्वर्य हुआ।

सचिन तेंदुलकर ने आगे बताया कि, ‘कोहली के साथ प्रैंक करने के बाद भारतीय क्रिकेटर हंसने लगे थे। जब कोहली मेरे पैरों में गिरा तो मैं हैराना था। मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा था। मैंने उससे पूछा तुम ये क्या कर रहे हो?’ इसकी कोई आवश्यकता नहीं है और ऐसी चीजें नहीं होती हैं। इसके बाद वह उठा और हमने कुछ खिलाड़ियों को हंसते हुए देखा।’

 

युवराज, हरभजन, मुनाफ, इरफान ने कोहली के साथ किया था प्रैंक

दरअसल कोहली ने भी एक इंटरव्यू के दौरान ये किस्सा सुनाया था कि किस तरह से सीनियर खिलाडीयों ने प्रैंक किया था। उन्हें सीनियर खिलाडी को सचिन के पैरों में गिरना जरुरी होता है। तब कोहली के साथ मजाक करने वाले खिलाडीयों में युवराज सिंह, हरभजन सिंह, मुनाफ पटेल और इरफान पठान शामिल थे।

विराट ने गौरव कपूर के ब्रैकफास्ट विद चैंपियस में कहा था कि, ‘भारतीय टीम में आने के बाद शुरुआती दो दिन मैं केवल यही सोचता रहा कि सचिन से ड्रेसिंग रूम में किसी भी तरह मिलना है। इन लोगों को इसकी भनक लग गई थी और फिर मजाक बना दिया।’

navneet